और पढें

बीबीजे एक बहुमुखी निर्माण संगठन है

बीबीजे अत्यानधुनिक निर्माण उपकरणों एवं प्रौद्यौगिकी के साथ उच्चि स्तजरीय विशेषज्ञता एवं प्रचुर आंतरिक संसाधनों का उपयोग करते हुए भारतीय और विदेशी दोनों के निजी एवं सार्वजनिक क्षेत्रों में सेवाएं प्रदान करने के लिए नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है ।

और पढें
सार्वजनिक सूचना – धोखाधड़ी भर्ती से सावधान रहें – और पढें


त्‍वरित लिंक


परिचय

Howrah Bridge

बीबीजे की कहानी तीस दशक के मध्‍य मं. शुरू हुई थी । कलकत्‍ता (अब कोलकाता) और हावड़ा के बीच ट्रैफ़िक आवागमन के बढ़ते बोझ से उस समय विद्यमान पोंटुन ब्रिज के स्‍थान पर अधिक चौड़ा और मजबूत ब्रिज की मांग हुई । तदनुसार प्राधिकारियों ने हुगली नदी के ऊपर एक कंंटिलीवर ब्रिज बनाने का फैसला किया। नि:संदेह यह कार्य बृहत् विशेषज्ञता संपन्‍न था । इसलिए तीन बड़ी इंजीनियरिंग कंपनियां – ब्रेथवेट, बर्न और जेसप अपने संग अपनी विशाल तजुर्बे एक साथ ले आई और एक नई कंपनी बनाई गई । इस प्रकार 26 जनवरी, 1935 को बीबीजे यानी दि ब्रेथवेट बर्न एण्‍ड जेसप कंस्ट्रक्‍शन कंपनी लिमिटेड का जन्‍म हुआ ।..... और पढें>>

बीबीजे नागरिक चार्टर

देखें

चालू परियोजनाऍं

गंगा पुल, मुंगेर, बिहार में निर्माणाधीन है । यह बिहार राज्‍य का द्वितीय लम्‍बी रेल सह सड़क पुल है और भारत में तृतीय सबसे लम्‍बी ...और पढें>>

अधिसूचनाऍं

साख निर्धारण (Credit Rating)

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा मान्यता प्राप्त रेटिंग एजेंसी एसएमईआरए ने अल्‍पावधि इंस्ट्रूमेंट्स के लिए "ए 1 +" की बीएएसईएल-II क्रेडिट रेटिंग सौंपी है। यह रेटिंग "सुरक्षा की बहुत मजबूत डिग्री" का प्रतिनिधित्व करती है ।

एसएमईआरए ने दीर्घ कालीन इंस्ट्रूमेंट्स के लिए "ए +" की क्रेडिट रेटिंग भी सौंपी है। यह रेटिंग "सुरक्षा की पर्याप्त डिग्री" का प्रतिनिधित्व करती है। दीर्घकालिक रेटिंग पर दृष्टिकोण "स्थिर" है ।

केंद्रीय सतर्कता आयोग – प्रतिज्ञा (Pledge CVC)

BBJ

फ़ीचर्ड परियोजनाऍं सभी फ़ीचर्ड परियोजनाऍं देखें »