Swachchta Hi Sewa Pakhwara

बीबीजे कंपनी में स्व‍च्छेता ही सेवा पखवाड़ा शुरू

(इस कार्यक्रम की सभी तस्वीारें देखने के लिए छोटे स्था न पर क्लिक करें)

भारत सरकार, भारी उद्योग विभाग (डीएचआई) के निर्देशानुसार, "स्वच्छता ही सेवा" (एसएचएस) पहल की शुरूआत 15 सितंबर, 2018 को ब्रेथवेट बर्न और जेसप कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड (बीबीजे), कोलकाता के पंजीकृत कार्यालय में हुई है । यह कार्यक्रम 02 अक्टूबर, 2018 तक जारी रहेगा ।

15 सितंबर से 02 अक्टूबर 2018 की अवधि के दौरान कंपनी की पंजीकृत कार्यालय, हैवी प्लांरट यार्ड साइट और पूरे भारत में विभिन्न परियोजना स्थलों द्वारा सड़कों, नालियों, घरेलू अपशिष्ट संग्रहों संचालन, घर-घर जाकर जागरूकता अभियान, बेहतर स्वच्छता और स्वाास्य्ेल सचेतनता आदि के लिए जागरूकता अभियान विशेष रूप से संचालित किये गए । पंजीकृत कार्यालय और अन्य साइट कार्यालयों में अधिकारियों और कर्मचारियों को "स्वच्छता प्रतिज्ञा" दिलवाई गई । सफाई हेतु जागरूकता संदेश फैलाने के लिए बैनर प्रदर्शित किए गए थे ।

इस अवसर पर बीबीजे के सीएमडी सुंदर बनर्जी ने कंपनी के अधिकारियों, कर्मचारियों और श्रमिकों को उनके काम, निवास, पड़ोस के स्थानों पर प्रभावी ढंग से सफाई कार्य करने में सराहनीय प्रदर्शन के लिए पुरस्कार देने की एक योजना की भी घोषणा की है । जिसमें उनके पति / पत्नी और परिवार के सदस्य भी शामिल हैं ।

'स्वच्छता सेवा है' पर जागरूकता हेतु इलाके के सदस्यों को स्वेच्छापूर्वक श्रमदान में शामिल करके व्यापक प्रचार किया जाएगा ।

और कार्यक्रम देखें